Bigg Boss 17 Registration Process in Hindi | बिग बॉस 17 रजिस्ट्रेशन कैसे करे | बिग बॉस 17 का हिस्सा कैसे बने

 Bigg Boss 17 Registration: नमस्कार दोस्तों। बिग बॉस का 17 वा सीजन बहुत जल्द ही टेलीविज़न पर आने वाला है और इस बार खास बात यह है की एक बार फिर कॉमनर्स को एंट्री मिलने वाली है। तो आइये इस पोस्ट में जानते है की आप बिग बॉस 17 ऑडिशन कैसे दे सकते है और कैसे बिग बॉस के 17वे सीजन का हिस्सा बन सकते है।


बिग बॉस के 16 सीजन कम्पलीट हो चुके है और 16 वे सीजन की शानदार सफलता के बाद बिग बॉस प्रेमियों की उत्सुकता और भी ज्यादा बढ़ चुकी है। जैसी ही लोगो को यह बात पता चली की बिग बॉस सीजन 17 कॉमन लोगों के लिए एक बार फिर अवेलेबल होने वाला है तो लोग हमसे पूछ रहे है की bigg boss season 17 registration की क्या प्रोसेस है और बिग बॉस 17 का हिस्सा कैसे बने ? 


bigg-boss-17-registraion-how-to-apply-for-bigg-boss-season-17


इस  पोस्ट में हम आपको bigg boss 17 auditions के बारे में बताने जा रहे है। हालाँकि अभी तक बिग बॉस के निर्माता के तरफ से कोई ऑफिसियल नोटिफ़िकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन बिग बॉस के पिछले सीजन के प्रक्रिया की हिसाब से हम आपको यह बताने जा रहे है की how to apply for bigg boss season 17 online?

तो आइये अब चलते है और जानते है पूरी प्रक्रिया बिग बॉस के घर का हिस्सा बनने की। 

> बिग बॉस के अब तक के सारे सीजन की टीआरपी रेटिंग देखे : Bigg boss TRP

Bigg Boss 17 Auditions:


जैसा की हम सब जानते है की बिग बॉस सीजन 10 में पहली बार कॉमनर्स की एंट्री हुई थी और मनवीर गुर्जर जो की कॉमनर थे उन्होंने शो जीता था इस लिए लोगो का बिग बॉस में जाने की दिलचस्पी और बढ़ गई। लोग जानते है की बिग बॉस में एंट्री रातोरात भारत में स्टार बना सकती है और पॉपुलर कर सकती है। 


bigg boss 17 auditions


तो अब बिग बॉस का हिस्सा बने कैसे। सेलिब्रिटी को तो बिग बॉस के मेकर्स सामने से एप्रोच करते है लेकिन सामान्य भारतीय नागरिक का क्या। तो इसी प्रोसेस को पूरा करने के लिए रखे जाते है बिग बॉस 17 ऑडिशन। 

तो आइये अब जानते है स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस ऑफ़ बिग बॉस सीजन 17 रजिस्ट्रेशन की। 


> बिग बॉस को ऑनलाइन देखे : Watch Bigg Boss Online


How to apply for Bigg Boss 17 online? Bigg Boss 17 Online Form

अब तक हमने जाना की बिग बॉस का हिस्सा बनने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। तो आइये अब देखते है की बिग बॉस 17 के लिए ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरना है।  


How to apply for Bigg Boss 17 online? Bigg Boss 17 Online Form

  1. सबसे पहले बिग बॉस के रजिस्ट्रेशन फॉर्म खोलने होंगे। रजिस्ट्रेशन फॉर्म आप इस पोस्ट के निचे दिए गए Register के बटन पर क्लिक करके खोल सकेंगे।  
  2. Register के बटन पर क्लिक करते ही एक नया फॉर्म खुल जायेगा जिसके अंदर हमे हमारी सारी डिटेल्स भरनी है।
    bigg boss 17 application form
    Bigg Boss 17 Registration Form
  3. ऊपर दिए गए फॉर्म में हमे सारी करेक्ट डिटेल्स भरनी है ताकि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में कोई दिक्कत न हो। 
  4. सबसे पहले आपका नाम, ईमेल एड्रेस, शहर, फोन नंबर जैसी डिटेल्स फॉर्म में भर दे। याद रहे की आपके सरकारी डाक्यूमेंट्स में जो नाम हो उसी तरह आप डिटेल्स भरे ताकि रजिस्ट्रेशन के बाद कोई दिक्कत न आये। 
  5. इसके बाद ऑडिशन के लिए बनाये गए वीडियो को अपलोड करे। वीडियो कैसा होना चाहिए उसके बारे में हम आपको इसी पोस्ट में आगे बताएँगे। 
  6.  इन डिटेल्स के अलावा आप बर्थ डेट, एड्रेस , पिनकोड जैसी डिटेल्स भी फील कर सकते है। 
  7. आप को यह भी बताना होगा की आप इस शो का हिस्सा क्यों बनना चाहते है। तो वो भी अच्छा सा रीज़न बताये। 
  8. इसके साथ साथ आप अपने फेसबुक प्रोफाइल, टवीटर प्रोफाइल और इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक भी दे सकते है ताकि आपके बारे में वो ज्यादा से ज्यादा बातें जान पाए। 
  9. इसके बाद आपको बिग बॉस के टर्म्स और कंडीशंस को एक्सेप्ट करने होंगे। 
  10. इन सभी डिटेल्स को भरने के बाद आपको "SUBMIT YOUR DETAILS" बटन के ऊपर क्लिक करना है। 
  11.  SUBMIT YOUR DETAILS पर क्लिक करते है आपका बिग बॉस 17 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा हो जायेगा और अगर आप सेलेक्ट होंगे तो आपको बिग बॉस मेकर्स कॉन्टैक्ट करेंगे। 
bigg boss 17 registration link

NOTE: एक खास बात की बिग बॉस रजिस्ट्रेशन के लिए कोई भी पैसा नहीं लेता है। तो अगर आपसे कोई रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे मांगे या कोई और तरीके से पैसे या किसी भी रूप में फेवर मांगता है तो उनकी बातो में न आये वो फ्रॉड है। बिग बॉस किसी भी रूप में कोई पैसा नहीं लेता। 

हमने यह देखा की बिग बॉस का ऑडिशन वीडियो बनाकर अपलोड करना होता है। आइये अब जानते है की वीडियो कैसे बनाना है और क्या क्या चीज़े ध्यान में रखनी है। 



वीडियो बनाते वक्त और रजिस्ट्रेशन के दौरान ध्यान में रखने वाली बातें | Things you must take care while registering and making video

Bigg Boss 17 video audition guide

  1. वीडियो 3 मिनट तक लम्बा होना चाहिए। अगर वीडियो 3 मिनट से ज्यादा लम्बा हो जायेगा तो आप उसे सबमिट नहीं कर पाएंगे। 
  2. वीडियो की साइज 50 MB से ज्यादा नहीं होना चाहिए। 
  3. वीडियो इन फॉर्मेट में से किसी एक मैं होना चाहिए। mpg mpeg mp4 mov avi या flv
  4. आप सिर्फ एक वीडियो ही अपलोड कर सकते हो इस लिए आप इस बात का ध्यान रखे की वीडियो अच्छा और एंटरटेनिंग होना चाहिए ताकि अपनी अच्छी पर्सनालिटी उभर कर आये और आपकी सिलेक्शन के चांस ज्यादा रहे।     
तो दोस्तों यह थी Bigg Boss 17 Registration प्रोसेस। हम उम्मीद रखते है की यह डिटेल्स आपको अच्छी और मददरूप साबित होंगी। हम आपको भी बिग बॉस ऑडिशन के लिए शुभकामनाये देते है और आपके सिलेक्शन की दुआ करते है। बिग बॉस 17 से जुड़े और भी आर्टिकल और voot bigg boss hindi season 17 की खबरों के लिए हमसे जुड़े रहे। धन्यवाद। 🙏 

Post a Comment

0 Comments