Who will win Bigg Boss 16 - प्रियंका, अर्चना, शिव, शालीन या स्टेन - कौन जीतेगा बिग बॉस सीजन 16?

Bigg Boss 16 Winner Name Prediction: बिग बॉस 16 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुँच चूका है और महज चंद दिनों में बिग बॉस को अपने 16 वे सीजन का विजेता मिलने वाला है। 12 फरवरी को ग्रैंड फिनाले में बिग बॉस 16 विजेता का एलान होना है। लेकिन तब तक सभी के मन में एक ही सवाल है की बिग बॉस 16 कौन जीतेगा या फिर बिग बॉस का विनर कौन बनेगा।  


Bigg Boss 16 Winner Name Prediction

तो दर्शको की इस आतुरता को देखते हुवे हम इस आर्टिकल में बिग बॉस 16 विजेता का प्रेडिक्शन करने वाले है। कौन होगा जिसके सिर सजेगा बिग बॉस १६ के विजेता का ताज और कौन इस तगड़ी कम्पटीशन में सबको मात देकर बनने जा रहा है bigg boss season 16 winner.  


Bigg Boss 16 Winner Name Prediction


इस पोस्ट में हम बिग बॉस के फिनाले में पहुँचे सभी कंटेस्टेंट के बारे में जानेंगे और देखेंगे की कौन जीत सकता है और हमारे वोटिंग पोल के मुताबिक कौन बन सकता है बिग बॉस 16 विनर। 

इससे पहले की हम कंटेस्टेंट के विनिंग चांस का डिस्कशन करे आइये जानते है की कौन से सदस्य फिनाले में अपनी जगह बना चुके है और फिनाले की तारीख और टाइम क्या है।  


बिग बॉस १६ फिनाले: बिग बॉस १६ का फिनाले 12 फरवरी रात 9 बजे कलर्स पर प्रसारित होगा और  सलमान खान होस्ट करेंगे फिनाले को। 

बिग बॉस 16 टॉप 5 कंटेस्टेंट
  1. प्रियंका चाहर चौधरी 
  2. अर्चना गौतम 
  3. शिव ठाकरे 
  4. शालीन भनोट 
  5. एमसी स्टेन  
 

👉क्या प्रियंका चाहर चौधरी बनेंगी बिग बॉस 16 विनर?


Priyanka Chahar Chaudary Bigg Boss 16 Winner


प्रियंका ने बिग बॉस 16 में अपने दोस्त अंकित गुप्ता के साथ के साथ एंट्री की थी और दोनों की जोड़ी को लोगो ने बहुत पसंद किया। प्रियंका शो में बेबाक अंदाज़ से खेली है और सभी के मुद्दों में अपनी राय देती हुई नजर आई है। 


उनकी इसी आदत की वजह से उनको कई बार सलमान की डांट भी खानी पड़ी है। और प्रियंका सलमान के दिये गए सुझाव के अनुसार अपने आप में सुधार भी लाई थी। प्रियंका इकलौती  सदस्य है जिन्होंने ग्रुप में खेलने के बजाय अकेले खेलना पसंद किया और इनकी यही खूबी को लोगो ने बहुत पसंद किया है। 


मंडली को अकेली टक्कर सिर्फ प्रियंका ही दे पाई है। प्रियंका और अंकित को साथ खेलते देख मंडली ने हर बार उन्हें टारगेट किया लेकिन प्रियंका ने अच्छे तरीके से उनका मुकाबला किया। घर के लोग सोचते थे की अंकित के जाने के बाद प्रियंका की गेम ख़राब हो जाएगी लेकिन प्रियंका ने सभी को गलत साबित करते हुए पहले टीना के साथ और बाद में प्रियंका के साथ मिलकर शानदार खेल दिखाया और फिनाले तक अपने दम तक पहुंची।  


प्रियंका ने सच बोलने से और उसका स्वीकार करने से कभी परहेज नहीं किया। अगर उनके दोस्त गलत हो तो वो वहां भी उनके खिलाफ जाने से नहीं पीछे हटी। फिर चाहे वो प्रियंका हो या फिर सौंदर्या शर्मा या फिर शालीन और टीना। प्रियंका ने सभी को समझाया। 


प्रियंका गेम में बेवजह की दोस्ती करने से बची है और सिर्फ गेम के लिए दोस्ती नहीं की। करन जोहर ने लास्ट वीक जब उनसे पूछा की उनकी किसी के साथ दोस्ती नहीं है इसका क्या कारन है तो प्रियंका ने इसी बात को कहा था की शो में आगे जाने के लिये वो दोस्ती नहीं करती। वो सिर्फ तब ही दोस्ती करती है जब उनकी वेवलेंथ सामने वाले से मिले। 

प्रियंका की इसी गेम की वजह से उनको टेलीविज़न के काफी सारे सेलिब्रिटीज का सपोर्ट मिला है। प्रियंका ने वीकेंड का वार हो या फिर पार्ट टाइम होस्ट फराह खान और करन जोहर हो या और किसी महेमान का उनके ऊपर लगाया हुआ आरोप हो सभी का अच्छे से जवाब दिया है और अपनी गेम से काफी लोगो का प्यार जीता है। 

👉क्या अर्चना गौतम बनेंगी बिग बॉस 16 विनर?


Archana Gautam Bigg Boss 16 winner


बिग बॉस सीजन 16 का अगर सबसे मजेदार किरदार कोई है तो वो अर्चना गौतम है। बिना कोई फैन फॉलोइंग या बेकिंग के बिना उन्होंने बिग बॉस में फिनाले तक का सफर तय किया है जो काफी क़ाबिले दाद है। 

मुद्दा कोई भी हो लेकिन अर्चना ने किसी की भी परवाह किये बिना बुलंद आवाज से मुँह पे बोला है। अर्चना ने इस बारे में बिग बॉस को भी नहीं बक्शा। उन्होंने बिग बॉस के निम्रित के प्रति नरम रवैये को भी कैमरा के सामने बोला है। फिर चाहे निम्रित को कप्तान बनाना हो, कप्तान होते हुवे नियम तोडना हो या फिर टिकट टू फिनाले वीक में निम्रित को फेवर करना हो। अर्चना ने बिग बॉस को सच के मामले में नहीं छोड़ा। 


ये उनके गेम ही था की शेखर सुमन ने उनको टॉप 2 की हक़दार कहा है। प्रियंका के सिवाय अगर पूरी मंडली को किसी ने टक्कर दी है तो वो है अर्चना गौतम। 


जिस हिसाब से उन्होंने बिग बॉस का गेम खेला है उस हिसाब से वो जित की हक़दार बनती है लेकिन उन्होंने अपनी गेम ख़राब की अपने गुस्से ओर ज़बान की वजह से। 

हा, उनके इसी स्वभाव की वजह से वो बिग बॉस 16 विजेता की रेस में पिछड़ती नजर आ रही है। अर्चना गुस्से में बेहद गंदी और पर्सनल अटैक करती नजर आई है। और यही वजह उनके विजेता बनने का सबसे बड़ा अवरोध है। अर्चना ने बेहद ख़राब तरीके से जवाब दिए है। उनकी इसी आदत की वजह से सलमान ने उनको बहुत बार समझाया और टोका भी। 

अर्चना जीते या न जीते लेकिन उनका एंटरटेनमेंट के हिसाब से ज्यादा योगदान रहा है उसमे कोई शक नहीं है।  


👉क्या शिव ठाकरे बनेंगे बिग बॉस 16 विनर?


Shiv Thakare Bigg Boss 16 Winner


बिग बॉस 16 के मास्टर माइंड और मंडली के मुखिया है शिव ठाकरे। शिव मराठी बिग बॉस सीजन 2 के विजेता रह चुके है और उनका वो अनुभव उन्होंने बखूबी भुनाया है बिग बॉस सीजन 16 में। शुरू में किसी से भी नहीं बनने के बाद सीजन के सबसे बड़े ग्रुप को उन्होंने बखूबी निभाया है। 


बिग बॉस 16 के शुरुआती दौर में टीना, शालीन, गौतम, सौंदर्या, निम्रित और सुम्बुल का एक ग्रुप था जिसमे टेलीविज़न सेलिब्रिटीज थे। प्रियंका और अंकित का अलग ग्रुप था। ऐसे में शिव ने साजिद खान के साथ मिलकर अब्दु और स्टेन के साथ मंडली बनाई जिसमे बाद में नये नये मेंबर जुड़ते गये। 


मंडली को शिव ने साजिद खान के जाने के बाद भी बखूबी हैंडल किया और अपने फिनाले तक का सफर मंडली के सहारे ही किया है। शिव ने गेम में अपने सभी रंग दिखाये है और ऑल राऊंडर की तरह खेले है। लेकिन शिव के साथ दिक्कत यही रही  मंडली के साथ ही रहे। 

शिव ज्यादातर मंडली की तरफ से मुद्दा उठाते हुये नजर आये है और मंडली की गलत बात को भी सही ठहराने में जुटे हिये दिखाई दिये। जो मंडली उनके सफर में सपोर्ट सिस्टम रही वही मंडली अंत तक आते आते उनके लिये बोझ बन गई है। 

शिव आखिरी हफ्तों में स्टेन, सुम्बुल और निम्रित का भार उठाकर चलते नजर आये और  वीक की। सलमान ने भी शिव को इस बात के लिऐ समझाया था लेकिन शिव नहीं माने। फिर भी शिव  पसंद करने वाले बहुत सारे फेन्स है और वो शिव को जिताने के लिये कोशिश कर रहे है। 


👉क्या शालीन भनोट बनेंगे बिग बॉस 16 विनर?


Shalin Bhanot Bigg Boss 16 winner


शालीन भनोट, बिग बॉस का एक ऐसा सदस्य जिसकी पुरे सीजन को दौरान बहुत किरकिरी हुई। ग्रैंड प्रीमियर में शो के जितने का और शो के होस्ट बनने का दावा करने वाले शालीन पुरे सीजन फेक और मुखौटा पहने नजर आये। 

शुरुआत में गौतम, टीना और सौंदर्या के साथ ग्रुप में खेलते नजर आये फिर टीना और सुम्बुल के साथ लव और दोस्ती का एंगल और बाद में टीना के साथ लव - हेट वाला रिलेशनशिप इन सभी वजहों से शालीन अपनी एंटरटेनमेंट क्षमता भूलते गये और सबसे रिश्ता ख़राब गये। 


अपनी बात से पलट जाना और हर बात में जुठ बोलकर खुद को निर्दोष बताने की वजह से घर में किसी के भी साथ उनका कोई बॉन्ड नहीं बना। फिरभी फिनाले तक का सफर अच्छा तय किया है लेकिन बिग बॉस 16 विनर बनना नामुमकिन सा लगता है।  

👉क्या एम सी स्टेन बनेंगे बिग बॉस 16 विनर?


MC Stan Bigg Boss 16 Winner

अपने आप को बस्ती का हस्ती बताने वाले स्टेन का गेम वैसे तो इतना कुछ खास नहीं रहा है और वो सिर्फ मंडली के इर्द गिर्द ही घूमते नजर आये है लेकिन उनके फेन्स उनकी प्लस पॉइंट है। 


स्टेन का बिग बॉस के शुरू का सफर  बेहद साधारण रहा और वो बार बार घर से निकल जाने की जिद करते रहे। पहले शिव के साथ झगड़े और बाद में उनसे दोस्ती के चलते उन्होंने यहाँ तक  तय किया। घर के सभी कार्यो  सुस्त ही दिखे है। लेकिन दिल के सच्चे भी है और फेक नहीं रहे है।  

स्टेन ज्यादातर शिव के साथ बैठकर मंडली के बहार के सदस्यों की बुराई करते हुवे ही नजर आये है। वो किसी से ज्यादा बात करते नहीं दिखे और शिव के हिसाब से ही चले है। 


Bigg Boss 16 Winner Prediction 

हमारे वोटिंग पोल के हिसाब से प्रियंका चाहर चौधरी को सबसे ज्यादा वोट मिलते दिख रहे है। लेकिन विजेता का एलान वोटों के आधार पर होगा और वोटिंग लाइन्स 12 तारीख तक खुली रहेंगी तो कोई भी विजेता बन सकता है। लेकिन हमारे वोटिंग पोल का रिजल्ट कुछ इस तरह आया है। 

१) प्रियंका चाहर चौधरी - विजेता 
२) शिव ठाकरे - फर्स्ट रनर अप 
३) एमसी स्टेन - सेकंड रनर अप
४) अर्चना गौतम 
५) शालीन भनोट 


तो दोस्तों आपको क्या लगता है की कौन बनेगा बिग बॉस 16 विनर? हमे आपके विचार निचे कमेंट करके जरूर बताये। आपका फेवरिट प्लेयर कौन है  जरूर बताये। 

Post a Comment

0 Comments